देश के लिए जो लड़के नहीं कर सके उसे देश की बेटियों ने कर दिखाया

एकता के कहर से ढेर हुआ पाकिस्तान 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला विश्वकप में भारतीय टीम ने अपने शानदार खेल की बलबूते पाकिस्तान को 95 रन से हरा दिया। भारत की महिला टीम जबरजस्त फार्म में चल रही है। भारत की टीम ने आईसीसी महिला विश्वकप में अपने तीसरे रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 95 रन से धूल चटा दिया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जबकि भारतीय पारी सुरवात भी अपेक्षाकृत नहीं रही। धीमी सुरवात के साथ 2 रन पर खेल रही स्मृति मंधाना को डायना बेग ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम ने पहला झटका दे दिया था। 47 रन बनाकर खेल रही पूनम राउत नाशरा सिंधू की गेंद पर उन्हें ही कैच थमा बैठी और 27वें ओवर की पहली गेंद पर नाशरा ने 8 रन पर खेल रही भारतीय कप्तान मिताली राज को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दे दिया था। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर नाशरा ने दीप्ति शर्मा (28) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा कर वापस भेज दिया। 10 रन बनाकर हरमनप्रीत कौर भी सादिया की गेंद पर सना मीर को कैच दे गईं। सादिया ने मेशाराम (6) को बोल्ड कर भारत को छठा झटका दे दिया। झूलन गोस्वामी 14 रन बनाकर नाशरा सिंधू की गेंद पर बोल्ड हो गईं। 33 रन खेल रही सुषमा वर्मा इकबाल की गेंद पर डायना बेग को कैच थमा बैठी। आखिरी ओवरों में जल्दी से रन बनाने की कोशिश में एकता बिष्ट 01 रन बनाकर रन आउट हो गईं। 




दूसरी पारी में पाकिस्तानी महिला टीम का पहला विकेट एकता बिष्ट ने 01 रन बना खेल रही आयशा जफर को एलबीडब्लू कर बड़ा झटका दे दिया। और इसके बाद झूलन गोस्वामी ने 06 रन बनाकर खेल रही जवेरिया खान को एलबीडब्लू आउट कर दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद सिदरा नवाज 01 रन बनाककर एकता बिष्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गई। इसके बाद इरम जावेद को तो एकता बिष्ट ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलवा दीया। इसके बाद नैन आबिदी को शर्मा ने 5 रन पर बोल्ड कर भारत को पाँचवा विकेट दिला दी। पाकिस्तान का छठा विकेट मानसी जोशी ने लिया था। मानसी ने असमाविया इकबाल को बिना खाता खोले ही पवेवलियन का रास्ता दिखा दिया। नाहिदा खान को हरमनप्रीत कौर ने सुषमा वर्मा के हाथों 23 रन पर कैच आउट करवाया। एकता बिष्ट ने नशरा संधू को एक रन पर मानसी जोशी के हाथ कैच आउट करवा दिया। एकता ने अपना पांचवां विकेट बेग के तौर पर लिया। एकता ने बेग को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड कर दिया। सना मीर को मानसी जोशी ने 29 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने घातक गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट, मानसी जोशी ने दो विकेट जबकि झूलन गोस्वामी, दीप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिए। 


अक्सर भारत पाकिस्तान मैच बहुत रोमांचक होता है। इस मैच में महिला टीम की बठिया खेल पर सोशल मीडिया में टीम को बधाई मिल रही थी कोई इसे चैंपियन ट्राफी में मिली हार का बदला लिया कह कर देश की बहादुर बेटियों को शुभ कामनाये दे शी थे। 

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted