जिओ सिम यूजर्स को अंबानी ने दिया बड़ा झटका भरना होगा तीन महीने का बिल

जिओ सिम यूजर्स को अंबानी ने दिया बड़ा झटका भरना होगा तीन महीने का बिल




एक चर्चित अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही जियो का फ्री ऑफर खत्म होगा वैसे ही आपके घर पर इसका बिल आएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको बिल चुकाना होगा। इसलिए अगर आप जियो के फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो जरा सतर्क हो जाएं।


फ्री वेलकम ऑफर के तहत रिलायंस जियो ने 31 मार्च तक फ्री अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाइफाइ, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं अपने ग्राहकों को दे रहे  है।जिओ ने यह सारी सुविधाएं प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्रकार की जियो ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। रिलायंस की यह सारी सुविधाएं 4जी पर मिल रही हैं। इस कारण सुविधाएं अच्छी  क्वालिटी की हैं और इंटरनेट भी काफी अच्छा काम कर रहा है।


वीडियो भी धड़ल्ले से चल रहे हैं। जैसे ही कंपनी की फ्री सेवाएं खत्म हो जाएंगी वैसे ही इसके पोस्टपेड ग्राहकों को बिल आने लगेगे।




सावधानी के लिए 

सर्बप्रथम आपको पता होना चाहिए कि जो सिम आपने पास है वो प्रीपेड है या पोस्टपेड कनेक्शन। इसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन में जियो के ऐप को खोलें। इसके बाद जो My Jio का ऑप्शन आ जायेगा। उसे  क्लिक करने के बाद जो पेज ओपन होगा उस पर Welcome to your digital life लिखा होगा, इसी पेज पर सबसे नीचे लिखा होगा Skip Sign In, इस पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे एक और नया पेज खुलेगा।


इस नए पेज पर सबसे ऊपर की ओर लिखा होगा My Jio. इसी पेज के बाईं तरफ अगर आपको Balance लिखा हुआ है, तो इसका मतलब है कि आपका जियो कनेक्शन प्रीपेड है.


अगर बैलेंस की जगह अगर Unpaid bill लिखा है तो वो पोस्टपेड है।
आपको ध्यान रहे जैसे ही रिलायंस जियो द्वारा दी जा रही मुफ्त सेवाएं खत्म हो जाएगी, वैसे ही  जियो यूज़र्स के पास पोस्टपेड कनेक्शन है उन्हें बिल आने शुरू हो जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted