सीलिंग को रोकने के लिए AAP विधायक उपराज्यपाल से मिलने पहुंचे LG आपिस



Delhi
आम आदमी पार्टी विधायक 

आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के कहा कि दिल्ली में व्यवसायिक सम्पंत्तियों को सील करने के मुद्दे पर कुछ विधायकों के साथ मैंने दिल्ली के उपराज्यपाल महोदय से मिलने का वक्त मांगा था ताकि उनसे इस सीलिंग को रोकने के संदर्भ में मिलकर अनुरोध कर सकें।



मैं बड़ा सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से एलजी कार्यालय से अपने ख़त का उत्तर प्राप्त हुआ है। माननीय एलजी ने हमें सीलिंग के मुद्दे पर अर्बन डिवेलेपमेंट मिनिस्ट्री, दिल्ली सरकार को अपने सुझाव भेजने का सुझाव दिया गया है। यहां डीडीए के बारे में कुछ बातों का साफ़ होना बेहद आवश्यक है।

आप विधायक ने कहा कि दिल्ली में सीलिंग का एक कारण एफ़एआर भी है जिसे मास्टर प्लान 2021 में संशोधन करके बढ़ाया जा सकता है और सीलिंग को रोका जा सकता है। दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 में केवल डीडीए द्वारा ही संशोधन किया जा सकता है। और आपको बता दें कि माननीय एलजी डीडीए के चेयरमैन हैं।



सौरभ का कहना है कि मास्टर प्लान का दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं है। यह केवल डीडीए द्वारा ही किया जा सकता है जो भाजपा शासित केंद्र सरकार के अधीन आता है और एलजी महोदय ही डीडीए की अध्यक्षता करते हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं फिर से माननीय एलजी महोदय का उनके उत्तर के लिए धन्यवाद करता हूं और विधायकों के साथ एक संक्षिप्त बैठक के लिए फिर से उनसे अनुरोध करना चाहता हूं। हम अभी भी बैठक के लिए उपराज्यपाल महोदय के दरवाजे पर इंतजार कर रहे हैं ताकि दिल्ली के व्यापारियों को सीलिंग से राहत देने के लिए कुछ सार्थक पहल की तरफ़ बढ़ सकें।

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted