उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट भी निकला जुमला, 13 करोड़ की कंपनी 90,000 करोड़ निवेश का वादा


उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट भी निकला जुमला, 13 करोड़ की कंपनी 90,000 करोड़ निवेश का वादा
उत्तर प्रदेश  इनवेस्‍टर्स समिट 2018 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हुए इनवेस्‍टर्स समिट में कोरिया की एक कंपनी वर्ल्डबीस्टेच के 90,000 करोड़ के निवेश के एलान पर सवाल उठ रहे है। कोरियन कंपनी का नाम Worldbestech है। NDTV चैनल के जांच में पता चला है कि ये कंपनी खुद सिर्फ 13 करोड़ की क्षमता है।  

इस बारे में जब चैनल ने राज्य सरकार से सफाई मांगने की कोशिश की तो ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई। NDTV के कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री ने ऐसे किसी MOU से इनकार किया है। 


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट 2018 में के पहले दिन 1045 एमओयू साइन हुए थे।  इसमें देश के टॉप-5 बड़े औद्योगिक घरानों ने मंच से यूपी में 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने का ऐलान किया था।  इसके अलावा उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट के  अलग-अलग सेशंस में देश और विदेश की कई कंपनियों ने राज्य सरकार के साथ प्रदेश में निवेश के लिए एमओयू साइन किया था। 


उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट के दौरान अडानी ग्रुप ने 35000 करोड़, रिलायंस ग्रुप ने जियो के जरिए 10 हजार करोड़, एस्सेल ग्रुप ने 18,750 करोड़ और बिड़ला ग्रुप ने  25000 करोड़ का यूपी में निवेश करने का फैसला किया था। 

Also Read राजनीतिक रूप से मूर्ख बनने से पहले आर्थिक रूप से शिक्षित बनो : रवीश कुमार


उत्तर प्रदेश इनवेस्‍टर्स समिट 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी 

समिट के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जब परिवर्तन होता है, तो सामने दिखता है।  उत्तर प्रदेश में इतने व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर समिट होना, इन्वेस्टर समिट में इतने निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना, अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन है। 

उन्‍होंने कहा कि मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों, ब्यूरोक्रेसी, पुलिस, और उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं कि वो अपने उत्तर प्रदेश को इतने कम समय में समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले आई है।  उन्‍होंने कहा कि अब यूपी विकास के रास्‍ते पर है। 



0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted