कल AAP विधायक करेंगे LG हाउस तक मार्च


कल AAP विधायक करेंगे LG हाउस तक मार्च
कल AAP विधायक करेंगे LG हाउस तक मार्च 


नई दिल्ली: दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दो अन्य मंत्री गोपाल राय तथा सत्येंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर सोमवार शाम से उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में बैठे हुए हैं। केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और ‘चार महीनों’ से कामकाज रोक कर रखे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने सहित तीन मांगें की है।


यह भी पढ़े - संजय सिंह ने कहा, LG सिर्फ कठपुतली मास्टरमाइंड मोदी


केजरीवाल का आरोप है कि एलजी इस मामले में ढीला-ढाला रवैया अपना रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनके पास सीबीआई, पुलिस, ईडी, आईटी, आईएएस, एसीबी- सब कुछ है। फिर वो इतना घबराए क्यों हैं? हमारे साथ सत्य है, आत्मबल है. इसीलिए चेहरों पर सुकून और मुस्कान है। सत्य में बड़ी ताक़त होती है।


गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर को अगली रणनीति के लिए आप विधायकों की बैठक हुई जिसमें बुधवार को एलजी हाउस तक मार्च करने का फैसला लिया गया।  इस मार्च में पार्टी के कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़े - केजरीवाल का मंत्रियों समेत एलजी आवास पर धरना


बीजेपी का केजरीवाल पर निशाना  


मोदी सरकार के गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने ट्वीट करके कहा है कि इस तरह की ड्रामेबाज़ी से कब तक काम चलेगा?


केजरीवाल का बीजेपी को जबाब 


दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली की जनता के हक़ और विकास के लिए बड़े से बड़े संघर्ष के लिए तैयार हैं हम।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा है कि एलजी साहब के वेटिंग रूम में सत्येंद्र जैन का अनशन जारी। सीएम और तीन मंत्री भी 20 घंटे से उपराज्‍यपाल के एक्शन का इंतज़ार कर रहे हैं। एलजी साहब को शायद फुर्सत नहीं मिली है कि IAS अधिकारियों को 3 महीने पुरानी हड़ताल तोड़ने का आदेश दें और राशन की योजना पर सहमति दें।

सतेंद्र जैन ने ट्वीट करके कहा, कि स्वराज दिल्ली का अधिकार।



संजय सिंह ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल पर हमला बोलते हुए तोते को भी अपनी हैसियत में रहना चाहिए।  उन्‍होंने कहा कि तोते को दाना चुगने के लिए कभी आप DJB भेज देते है, कभी आप मोहल्ला क्लीनिक में भेज देते है।

तोतों को ये याद रखना चाहिये कि उनका भी मालिक बदलता है, 2019 में उनका भी मालिक बदलेगा। 



AAP का LG से पांच सवाल 


आम आदमी पार्टी (AAP)ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर उपराज्‍यपाल,IAS अधिकारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 5 सवाल किए हैं। 
1. क्या ये सच नहीं है काम को ढीला करना भी हड़ताल नहीं है?
2. मीटिंग को बॉयकॉट करना क्या हड़ताल नहीं है?
3. कोर्ट के आदेश पर भी अफसर फील्ड में नहीं जा रहे है तो क्या ये हड़ताल नहीं है?
4. अफसर जब स्ट्राइक पर जाएंगे, तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जिम्मेदारी LG की नहीं है?
5. मंत्रियो ने और CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल को कई बार बताया की आईएएस अफसर हड़ताल पर हैं, लेकिन उपराज्‍याल ने 4 माह में अब तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं की?



0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted