पुलिस ने पकड़ा सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट

पुलिस ने पकड़ा सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट
पुलिस ने पकड़ा सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट


नई दिल्ली: डीआरआई ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी और इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए सोने की कीमत 43 करोड़ रुपए है। 



खास बात यह है कि ये लोग सोना खास तरह के कपड़ों में छाती में बांधकर लाते थे। डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक एक खुफिया जानकारी के आधार पर वो सोने की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गैंग की पिछले एक महीने से जांच कर रहे थे।


यह भी पढ़े - शीघ्रपतन का इलाज Treatment of premature ejaculation 2023



सोने की तस्करी मामले में 28 अगस्त को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ से आई राजधानी एक्सप्रेस में छापा मारा गया। इस छापे में ट्रेन में बैठे आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से सोने के 504 बिस्कुट बरामद किए, जिनका वजन 86 किलो से ज्यादा था। इस सोने की कीमत 43 करोड़ रुपए है। 





यह भी पढ़े - बादाम खाने के फायदे । Health benefits of almonds eating 2023



ये लोग सोने को छुपाने के लिए खासतौर पर कपड़े बनवाये गए थे।  इन कपड़ों में सोना छाती में बंधा होता था। बरामद किए गए सोने के बिस्किट में विदेशी मार्क लगा हुआ था। पूछताछ में पता चला कि सभी 8 लोग फ़र्ज़ी आधार कार्ड पर यात्रा कर रहे थे। 


आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये सोना म्यांमार से मणिपुर और गुवाहाटी होते हुए दिल्ली आया था। इस सोने को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में कुछ लोगों को सप्लाई करना था। यह सिंडिकेट देश के अलग-अलग हिस्सों के गरीब लोगों को जल्द पैसा कमाने का लालच देकर स्मगलिंग करने के लिए अपने गैंग में भर्ती किया करता था। पकड़े गए सभी लोग महाराष्ट्र के सांगली इलाके के रहने वाले हैं। इस सिंडीकेट के मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही है। 

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted