मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संबंध में किया बैठक, अधिकारियो को बेहतर कार्यवाही के दिए आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संबंध में किया बैठक, अधिकारियो को बेहतर कार्यवाही के दिए आदेश
CM Yogi Adityanath


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक किया कोरोना महामारी की रोकथाम और  चिकित्सकीय सुविधाओं को बेहतर बनाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


मुख्यमंत्री ने लोक भवन, लखनऊ में विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्त अभियान 2020 के संचालन हेतु अंतर विभागीय बैठक की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

How to Get More Traffic and Rank on Google step by step 2023


सीएम योगी ने पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा है कि अस्पतालों, मेडिकल काॅलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए, ताकि जांच कार्य सुगमतापूर्वक संपन्न होता रहे।

पीएम के अडानी के मुद्दे पर जवाब न देने पर विपक्ष ने बोला बड़ा हमला

आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए कहा है कि यह कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए।


सीएम ने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को जिला चिकित्सालयों, CHCs तथा PHCs की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, मेडिकल काॅलेजों और चिकित्सा संस्थानों की स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ करें।

Heart Touching Shayari, दिल को छू लेने वाली शायरी


मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी चिकित्सालयों तथा मेडिकल काॅलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए।


कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के संबंध में आमजन को लगातार जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए CM योगी ने कहा है कि, इसके लिए विभिन्न माध्यमों का प्रयोग किया जाए। स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग व पुलिस द्वारा आपसी समन्वय से पब्लिक एड्रेस सिस्टम को संचालित किया जाए।


कोविड-19 से बचाव तथा यातायात सुरक्षा संबंधी जानकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से चैराहों तथा बाजारों आदि में प्रसारित की जाए। साथ ही, कोविड हेल्प डेस्क को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए ।


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted